MPs की ट्रंप से अपीलः कीस्टोन तेल पाइपलाइन में भारतीय इस्पात बैन हो

0
13
http://reportbreaks.com/wp-content/uploads/2016/08/Greenland.jpg

वाशिंगटन, एजेंसी
अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी के कुछ प्रभावशाली सांसदों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से कनाडा की कंपनी को अरबों डालर की विवादास्पद कीस्टोन तेल पाइपलाइन में विदेश में विशेषकर भारत और इटली में बने इस्पात का उपयोग नहीं करने देने का अनुरोध किया है।
कुछ सीनेटरों ने संयुक्त रूप से ट्रंप को पत्र लिखकर यह अनुरोध किया है। पत्र में कहा गया है, हम यह जानकार निराश हैं कि कीस्टोन एक्सल पाइपलाइन में शत प्रतिशत अमेरिका में निर्मित स्टील के उपयोग की जरूरत नहीं होगी।
पत्र की प्रति कल मीडिया को जारी की गयी।
इसमें कहा गया है, हम इस बात को लेकर चिंतित हैं कि कनाडाई कंपनी को भारत और इटली जैसे देशों में विनिर्मित इस्पात के उपयोग की अनुमति देकर आप एक मिसाल कायम कर रहे हैं जिससे हमारे देश में रोजगार प्रभावित होंगे। इन देशों का अमेरिकी बाजार में अनुचित कीमतों पर अमेरिका में स्टील उत्पादों के डंपिंग का इतिहास है।
क्रिस वान होलेन और टैमी डकवर्थ की अगुवाई में सीनेटरों ने ट्रंप से पाइपलाइन परियोजना में अमेरिका में विनिर्मित उत्पादों और उपकरणों का उपयोग सुनश्चित कर रोजगार संरक्षित करने का अनुरोध किया। पत्र पर हस्ताक्षर करने वाले अन्य सांसद कोरी ए बूकर, थॉमस आर कार्पर, अल फ्रैंकेन, क्रिस्टोफर एस मफीर्, डेबी स्टैबनाउ, जो डोनेली क्लेयर मैककेस्किल, राबर्ट मेनेनडेज तथा गैरी सी पीटर्स हैं।

कोई जवाब दें