गूगल, याहू और बिंग लगाएगी डाउनलोड साइटों पर प्रतिबंध

0
19
http://reportbreaks.com/wp-content/uploads/2016/08/Greenland.jpg

लंदन। शीघ्र ही यह टोरंट से डाउनलोड होने वाली साइट्स को बैन किया जा सकता है। नई रिपोर्टों से संकेत मिल रहा है कि गूगल, याहू और माइक्रोसॉफ्ट के बिंग सर्च इंजन ने टोरंट साइट्स को बैन करने का फैसला किया है।

टोरंटफ्रीक की नई रिपोर्ट के अनुसार, गूगल, याहू और बिंग के एक्जीक्यूटिव्स ने ब्रिटिश इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस के द्वारा यूके फैसिलिटी में आयोजित की गई इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में मुलाकात की। सर्च की दिग्गज कंपनियां टोरंट एग्रीगेटर्स को बैन करने की डील साइन करने के करीब हैं।

इस आइडिया पर आखिरी बार संसद में चर्चा की गई थी। इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस के अधिकारियों ने सर्च इंजन और क्रिएटिव इंडस्ट्री के प्रतिनिधियों के साथ अगले राउंड की बैठक की है। यह जानकारी डिजिटल इकोनॉमी बिल कमेटी की बैरोनेस जे पी बुसकोम्बे ने दी।

उन्होंने यह भी कहा कि कुछ मामलों को हल किया जाना है। मगर, ‘की कॉन्टेंड ऑफ द कोड’ पर सहमति बन गई है और इस पर जल्द ही समझौता हो सकता है। रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन चाहता है कि इस बिल को इस साल एक जून से प्रभावी कर दिया जाए। बुसकोम्बे ने यह भी कहा कि इस काम में शामिल सर्च इंजन काफी को-ऑपरेटिव हैं।

उन्होंने आगे कहा कि वे अपने एल्गोरिदम और प्रॉसेस में बदलाव कर रहे हैं। इसके साथ ही वे क्रिएटिव इंडस्ट्री के प्रतिनिधियों के साथ नए उपायों को तलाश करने के विकल्प और मौजूदा प्रक्रियाओं को कारगर कैसे बना सकते हैं, इस पर द्विपक्षीय काम कर रहे हैं। हालांकि, यह विचार विमर्श केवल ब्रिटेन के लिए ही हैं, लेकिन देश में इस नीति के सफल होने पर अन्य देश भी इसे अपना सकते हैं।

कोई जवाब दें