साक्षी ने भारत आकर कहा, टोक्यो में जीतूंगी गोल्ड

0
35
http://reportbreaks.com/wp-content/uploads/2016/08/Greenland.jpg

रियो ओलंपिक में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाली रेसलर साक्षी मलिक देर रात दिल्ली पहुंची. जहां एयरपोर्ट पर लोगों ने साक्षी का भव्य स्वागत किया. दिल्ली पहुंचते ही साक्षी ने कहा कि ‘पूरे हिंदुस्तान ने मेरा साथ दिया है, मैं सबको शुक्रिया कहना चाहती हूं’.

साक्षी बोलीं कि भारत के लिए ओलंपिक में पदक जीतना उनका सबसे बड़ा सपना था. वह इसके लिए बीते 12 साल से तैयारी कर रहीं थीं.रियो ओलम्पिक में कांस्य पदक जीत कर हिंदुस्तान पहुंची साक्षी मालिक का एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत हुआ.

दिल्ली में लोग घंटों से ढोल नगाड़ों, फूल मालाओं और गुलदस्ते के साथ देश का नाम ऊंचा करने वाली इस बेटी का इंतज़ार कर रहे थे…साक्षी का पूरा परिवार उन्हें लेने आया था. सुबह क़रीब 4 बजे जब साक्षी एयरपोर्ट से बाहर आई तो यहाँ मौजूद हर व्यक्ति उनकी एक झलक पाने को बेताब दिखा…उनके स्वागत कि लिए यहाँ हरियाणा के कई नेता भी पहुंचे. सुरक्षा के कड़े घेरे में साक्षी को एयरपोर्ट से निकला गया. रियो से शुरू हुआ ये जश्न अब रोहतक जाएगा परिवार की माने तो वहां का माहौल किसी मेले से कम नहीं है. पूरा शहर इस ख़ुशी से जश्न में डूबा है.

‘ओलंपिक पदक ने बदली पहचान’
रियो से कांस्य पदक जीत कर भारत वापस लौटी साक्षी मालिक ने आजतक से ख़ास बातचीत में कहा कि जब वो ओलम्पिक में जा रही थी तो उन्हें कम लोग जानते थे लेकिन आज एयरपोर्ट पर लोगों की भीड़ थी. लोग उनके पोस्टर लेकर खड़े थे जो बहुत अच्छा लगा. इसके अलावा घरवालों की ख़ुशी देख कर भी वो काफ़ी ख़ुश हैं.

‘गोल्ड जरूर लाऊंगी’
साक्षी मलिक ने कहा कि देश में जो माहौल बदला है उससे उनका भी हौसला बढ़ा है. उनका मानना है कि इस मेडल से देश में लड़कियों को और प्रोत्साहन मिलेगा. पदक के बाद साक्षी पर ढेरों इनामों की बरसात हुई है लेकिन घर वालों ने क्या दिया इस सवाल पर उनका जवाब था कि अभी घरवालों से इनाम मिलना बाक़ी है. इस पदक से आत्मविश्वास से भरी साक्षी ने कहा कि अगले ओलम्पिक में स्वर्ण पदक लाने की पूरी कोशिश रहेगी.

‘कुछ दिन करुंगी आराम’
भविष्य की योजनाओं के सवाल पर साक्षी ने कहा कि फिलहाल वह कुछ दिन आराम करेंगी. इसके बाद वह ट्रेनिंग शुरू कर देंगी. उन्होंने यह भी कहा कि जो कुछ हासिल हुआ है वह उससे खुश हैं. वह उम्मीद करती हैं कि इससे कई लोग, खासकर लड़कियां प्रेरणा लेंगी.

साक्षी ने ‘आज तक’ से खास बातचीत में कहा कि वह टोक्यो ओलंपिक्स में इससे भी ज्यादा मेहनत करेंगी ताकि गोल्ड मेडल जीत सकें. साक्षी बोलीं कि अभी तक उन्हें खान-पान को लेकर बेहद सख्ती से रहना पड़ता था लेकिन अब वह घर का खाना खाएंगी.

फिलहाल साक्षी हरियाणा भवन में है. यहां से वह बहादुरगढ़ जाएंगी, जहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर उन्हें सम्मानित कर सकते हैं. इसके बाद वह इस्मालिया गांव और फिर रोहतक के लिए रवाना होंगी.

कोई जवाब दें